झुर्रियां दूर करने के लिए करे ये उपाय , फिर देखे असर

अच्छी स्किन केयर रूटीन बनाने के लिए किचन में मौजूद कुछ चीजों की इस्तेमाल करना हैं। इससे आपकी त्वचा में कसावट आने के साथ-साथ त्वचा संबंधी हर समस्या से निजात मिलेगा। अगर आपकी स्होकिन रूखी है, उसमें झुर्रियां पड़ने लगी हैं या फिर त्वचा में छोटे-छोटे दाने होने लगे हैं तो इस बॉडी स्क्रब का जरूर इस्तेमाल करें।

हेल्दी और चमकती हुई त्वचा के लिए नहाने से 5 मिनट पहले फुल बॉडी स्क्रब करना जरूरी है। यह बॉडी स्क्रब कॉफी, ब्राउन शुगर से बना होता है। आपको बता दें, कॉफी त्वचा को बहुत ही अच्छे से एक्सफोलिएट करती है और टैनिंग हटाने का भी काम करती है। वहीं, ब्राउन शुगर स्किन पर रूखी नहीं होने देता और डेड स्किन हटाने में मदद करता है। जानिए इसे शरीर में कैसे लगाएं।

हमारी स्किन काफी सेंसिटिव होती है और कई बार छोटी सी गलती के कारण यह अजीब सी दिखने लगती है। स्किन केयर रूटीन के नाम पर त्वचा पर विभिन्न तरीके के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगते हैं ।

जिससे वह खराब भी हो जाती है। स्किन केयर के लिए महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल तो आपने बहुत किया होगा, लेकिन आप चाहे तो घर में रखी कुछ चीज़ों का इस्तेमाल करके स्किन केयर रूटीन बना सकते हैं।