आंखों के डार्क सर्कल को दूर करने के लिए करे ये उपाय , फिर देखे कमाल

थोड़ी देर के लिए ही मोबाइल फोन या लैपटॉप चलाने से ही आंखें थका हुआ महसूस करने लगती है। जिसकी वजह से आईब्रो से लेकर आंखों के आसपास में दर्द होता है। कई लोगों के आंखों के नीचे काफी ज्यादा गहरे डार्क सर्कल होने लगते हैं। ऐसे में चहें जितना मेकअप किया जाए लेकिन इसके बाद भी लुक खराब हो जाता है। ऐसे में कुछ टिप्स को फॉलो कर आप आंखों को रिलेक्स कर सकते हैं, साथ ही डार्क सर्कल सेस भी छुटकारा पा सकते हैं।

ऐसे में आप सुबह-सुबह भी इस टिप को फॉलो कर सकते हैं। किसी पार्टी में जाने से पहले भी आप इस टिप को अपनी सकते हैं। इसे लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी है आपको बस दो चम्मचों को फ्रिजर में आधे घंटे के लिए रख दें। फिर इन चम्मचों को अपनी आंखों पर लगाएं।

आंखों की थकावट दूर करने के उंगलियों से आंखों के आसपास के हिस्सों की मालिश करें। अपनी उंगलियों से हल्के से मालिश करें। फिर दोनों हाथों को रगड़ें और अपनी बंद आंखों पर गर्म हथेलियों को लगाएं। इससे आंखों को आराम मिलेगा और डार्क सर्कल की समस्या को भी कम करेगा।

कॉटन में ठंडा दूध लें और फिर उन्हें आंखों पर दस मिनट के लिए रखें। ये आंखों की थकान, स्वेलिंग और डार्क सर्कल दूर करने में मददगार होगा। इससे आंखों को आराम मिलता है साथ ही डार्क सर्कल की समस्या भी कम होती है।

बोल्ड आंखों के लिए आप काजल का इस्तेमाल करें। कोशिश करें कि व्हाइट काजल का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आंखे बेहद खूबसूरत नजर आती हैं।