लंबे और घने बालो के लिए करे ये उपाय , फिर देखे कमाल

बालों का घना और मजबूत रखने के लिए एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए जोजोबा ऑयल, पेपरमिंट ऑयल, रोजमेरी ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद में करता है.

प्रोटीन हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी होता है. इसके अलावा ये आपके बालों का ग्रोथ के लिए बहुत जरूरी होता है. डाइट में बैलेंस डाइट लें ताकि बालों को पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन मिलें क्योंकि पोषक तत्व आपके स्कैलप को मजबूत करने में मदद करता है. ये बायोटिन, विटामिन सी, विटामिन डी, ई, ओमेगा-3 वाली चीजों का सेवन करें.

झड़ते बालों की समस्या को दूर करने के लिए कई लोग पार्लर में कई तरह के ट्रीटमेंट्स लेते है. लेकिन अपने लाइफस्टाइल और बालों में पोषण वाली चीजों का इस्तेमाल करना अक्सर नजरअंदाज कर देते हैं. अगर आप हेल्दी और घने बाल चाहती हैं तो हम आपके लिए कुछ टिप्स लाएं है जिसका इस्तेमाल कर इस समस्या को कम कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

हर किसी को लंबे और घने बाल अच्छे लगते है. लेकिन आजकल के बिजी लाइफस्टाइल, अनहेल्दी डाइट, स्ट्रेस की वजह से ऐसा नहीं हो पाता है. ज्यादातर लोगों के पास बालों का खयाल रखने के लिए समय नहीं है, ऐसे में बाल दो मुंहे बाल, बाल झड़ना, डैंड्रफ आदि की समस्या बढ़ जाती है. इसके अलावा हम अक्सर अपने बालों को स्टाइल करने के लिए स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल करते हैं, जो स्कैल्प को ओर कमजोर कर देता है.