मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला, कह डाली ये बड़ी बात

 उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर विपक्ष लगातार सत्ता पक्ष पर हमला बोल रहा है. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने गड्डा मु्क्त सड़क के नारे को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है.

 

उन्होंने कहा कि यूपी में कानून और स्वास्थ्य व्यवस्था की तरह ही सड़कों की भी दुर्दशा व खस्ताहाली से आमजनजीवन काफी बेहाल है. गड्ढों में पानी भर जाने से सड़क हादसों और इससे होने वाली मौतों से अखबार भरे पड़े हुए हैं. यह अति दु:खद और सरकार की विफलता का प्रमाण है.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि सड़कें लोगों की बुनियादी ज़रूरत व विकास से विशेषतः जुड़ी हुई हैं. इनके बारे में भी सरकार चाहे जितने भी नारे व दावे कर ले, लेकिन यूपी के सड़कों की हालत फिर से इतनी ज्यादा खराब हो गई हैं कि लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि सड़कों में गड्डा है या गड्डे में सड़क है. सरकार इस ओर ध्यान दे.

इससे पहले, मायावती ने बाढ़ पीड़ितों की समस्या को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था, यूपी के खासकर पूर्वांचल में बाढ़ के कारण इस वर्ष फिर व्यापक तबाही व बर्बादी से लाखों परिवारों का जीवन अति-बेहाल हो गया है. आपेक्षित सरकारी मदद ज्यादातर कागजी व हवा-हवाई होने से बेघर हुए लोगों का जीवन अति कष्टदायी बना हुआ है, जो बेहद दुःखद है. सरकार को तुरन्त उचित कदम उठाना चाहिए.