दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत, वेंटिलेटर पर मरीज

भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड के 3,23,144 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,76,36,307 हुई. 2,771 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,97,894 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 28,82,204 है डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,45,56,209 है.

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. अब आस्था अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की खबर सामने आई है. अस्पताल का कहना है कि ऑक्सीजन खत्म होने की कगार पर है यहां करीब 40 मरीज वेंटिलेटर पर हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जीटीवी हॉस्पिटल एलएनजेपी अस्पताल में एक्स्ट्रा बेड लगाए जा रहे मेक शिफ्ट हॉस्पिटल का जायजा लेंगे.

भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर अपने चरम पर है यहां पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों संक्रमण की वजह से होने वाली मौतों में भारी वृद्धि हुई है. कोरोना की दूसरी लहर इस कदर कहर बरपा रही है .

एक ही दिन में मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा साढ़े तीन लाख के पार पहुंच चुका है. बढ़ते मरीजों की आंकड़े के साथ में स्वास्थ्य सेवाएं भी बुरी तरह से चरमरा गई हैं. देश में दवाई से लेकर ऑक्सीजन तक की कमी से लोग मर रहे हैं. ऑक्सीजन के लिए इस समय मारामारी है तो दवाई के लिए भी भारी किल्लत