Maruti Suzuki Baleno को खरीदना हुआ आसान , जानिए कैसे…

Maruti Suzuki Baleno भारत में एक बेहद पॉपुलर प्रीमियम हैचबैक है जो बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में अवेलेबल है। इसमें 1.2-लीटर DualJet पेट्रोल इंजन दिया गया है। कीमत की बात करें तो Maruti Suzuki Baleno को भारत में 5.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

 

बलेनो का डिजाइन बेहद ही क्लासी है। अगर फीचर्स की बात करें तो आपको इस कार में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, इंफोटेनमेंट सिस्टम, लाइव ट्रैफिक एंड व्हीकल इन्फॉर्मेशन के साथ नेविगेशन, स्क्रीन एलर्ट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

इसके साथ ही कार में सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ प्री-टेन्शनर और फ़ोर्स लिमिटर, ISOFIX चाइल्ड सेफ्टी सिस्टम को शामिल किया गया है। इस कार में स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर स्टैण्डर्ड दिए गए हैं।

Tata Motors ने हाल ही में अपनी 2021 Tata Tiago लिमिटेड एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। मार्केट में नई टिआगो को कई सारे अपडेट्स के साथ लॉन्च किया गया है जिनमें लुक्स से लेकर फीचर्स के अपडेट्स शामिल हैं।

भारत में नई टिआगो का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो से होने वाला है जो एक प्रीमियम सेगमेंट की हैचबैक है। ऐसे में जो लोग प्रीमियम सेगमेंट में सस्ती और बेहतरीन फीचर्स से लैस हैचबैक कार ढूंढ रहे हैं उनके लिए ये दोनों ही विकल्प फायदे का सौदा साबित हो सकते हैं।

आज हम आपके लिए इन दोनों कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि कौन सी कार खरीदना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है।