Maruti Celerio को खरीदने पर मिल रहा ये बड़ा ऑफर, जाने क्या है कीमत

जानकारों का मानना है की इस कार के अपडेटेड मॉडल में 25,000 रुपए से 35,000 रुपए तक की उछाल देखने को मिल सकती है. इस कार के मौजूदा मॉडल की कीमत अभी 4.53 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) से लेकर 5.78 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) के बीच है. अभी इसकी नई कीमतों को लेकर कोई ठोस जानकारी उपलब्ध नहीं है.

कंपनी अपने इस अपडेटेड मॉडल में 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है। जो कि 67 hp की पावर जेनरेट करेगा. इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटो गियर शिफ़्ट (AGS) ट्रांसमिशन दिया जा सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतार सकती है जो कि 81 hp की पावर जेनरेट करेगा. कार का वजन कम होने के चलते इसका माइलेज भी पहले से और बेहतर हो जायेगा.

 रिपोर्ट्स के अनुसार इसका अपडेटेड मॉडल पहले के मुकाबले बड़ा होगा जिसमे केबिन स्पेस भी ज्यादा मिलेगा. वैगनआर कार के निर्माण में युक्त हेअरटेक्ट तकनीक पर इस कार को भी तैयार किया गया है.

इसके अलावा कंपनी इस कार में 7 इंच का ट्च स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दे सकती है, जिसमे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो दोनों की कनेक्टिविटी की सुविधा रहेगी. नए अपडेटेड मॉडल में ज्यादा सुरक्षा देने के लिए कंपनी डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के अलावा कुछ अन्य सेफ्टी फीचर्स भी दे सकती है.

एक्सप्रेस ड्राइव्स की रिपोर्ट के अनुसार इस कार को कंपनी मई 2021 में लॉन्च कर सकती है. मारुती ने अपनी इस Celerio को पहली बार साल 2014 में लॉन्च किया था. उसके बाद इसमें आटोमेटिक गियरबॉक्स फीचर से अपडेट किया गया था.

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ऑटो निर्माण में देश की सबसे बड़ी कंपनी है. कंपनी अपनी हैचबैक कार Maruti Celerio के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है.

ऐसा माना जा रहा है की इस मॉडल का साइज बड़ा होने के साथ ही इसमें कुछ ख़ास फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. इस कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान पब्लिक्ली देखा गया था.