पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री सरताज अजीज का निधन, पीएम काकड़ समेत कई नेताओं ने जताया शोक

पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री सरताज अजीज का इस्लामाबाद में मंगलवार को निधन हो गया। सरकार और पीएमएल-एन के अधिकारियों ने सोशळ मीडिया पर इसकी जानकारी दी है पीएमएल-एन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘दुखी मन से हम सरताज अजीज के निधन की घोषणा करते हैं। वे एक निष्ठावान और विशाल व्यक्तित्व थे। देश और पार्टी के लिए उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद शाकन अब्बासी ने बताया कि मंगलवार की शाम को इस्लामाबाद में सरताज अजीज का निधन हुआ। उन्होंने कहा कि अजीज ने बहुत योगदान दिया है। उनके निधन पर शोक जताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, उन्होंने अपना जीवन साहस, निष्ठा और गरिमा के साथ जीया।

सरकारी रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, वित्त मंत्रालय में अजीज ने शीर्ष पदों पर काम किया है। उन्होंने आर्थिक नीतियों को आकार देने के साथ पाकिस्तान को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पीएमएल-एन के महासचिव अहसान इकबाल ने कहा कि अजीज राष्ट्र के लिए एक मत्वपूर्ण संपत्ति थे। राष्ट्र के लिए उनकी सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवारुल हक काकर ने पूर्व वित्त मंत्री के कामों की सराहना करते हुए उन्हें राष्ट्र के लिए अम संपत्ति बताया है।
इस्लामाबाद में बलूच प्रदर्शन में शामिल होने पर 44 सरकारी कर्मचारी निलंबित

इस्लामाबाद में जारी बलूच प्रदर्शन के बीच बलूचिस्तान सरकार ने तुरबत और कोलहू में 44 सरकारी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। इन सभी कर्मचारियों को बालाच मोला बख्श की कथित हत्या के विरोध में निकाले गए रैलियों और प्रदर्शन में भाग लेने के आरोप में निलंबित किया गया है।

मकरान संभाग के कमीश्नर ने एक अधिसूचना जारी कर कहा कि तुरबत में विभिन्न विभागों से 30 सरकारी कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। अधिकारियों के अनुसार, यह फैसला एक बैठक के दौरान लिया गया था। बैठक में इन कर्मचारियों की पहचान सरकार विरोध रैलियों में भाग लेने वालोंको सहायता प्रदान करने के रूप में की गई है। वहीं कोलहू जिले से 14 कर्मचारियों को प्रदर्शन में भाग लेने और सरकार विरोधी रैलियों मेंसहायता प्रदान करने के लिए निलंबित किया गया है।