दिवाली से एक दिन पहले बीमार पत्नी से मिलने पहुंचे मनीष सिसोदिया, तिहाड़ जेल में हैं बंद

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) दिवाली से एक दिन पहले शनिवार को अपनी बीमार पत्नी से मिलने घर पहुंचे। दिल्ली शराब घोटाला केस में वह लंबे समय से तिहाड़ जेल में बंद हैं। कोर्ट से उन्हें पत्नी से मिलने की इजाजत मिली है। मनीष सिसोदिया को कोर्ट से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक अपनी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति मिली है। शनिवार सुबह सिसोदिया कैदी वैन में सवार होकर मथुरा रोड स्थित अपने घर पहुंचे। उनके साथ कई पुलिसकर्मी भी मौजूद थे।

जून में भी दिल्ली हाईकोर्ट ने सिसोदिया को दी थी पत्नी से मिलने की परमिशन
जून में भी दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें अपनी पत्नी सीमा से मिलने की परमिशन दी थी। सीमा मल्टीपल स्क्लेरोसिस की शिकार हैं। सीमा को हालत अचानक बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके चलते सिसोदिया उनसे नहीं मिल सके थे।

मीडिया से बात नहीं करने का मिला है आदेश
कोर्ट ने सिसोदिया को अपनी पत्नी से मिलने की अनुमति देते हुए उन्हें मीडिया से बात नहीं करने या किसी भी राजनीतिक गतिविधि में शामिल नहीं होने का आदेश दिया है। दिल्ली शराब घोटाला केस में सीबीआई ने इसी साल फरवरी में सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए जाने से पहले वह दिल्ली के उपमुख्यमंत्री थे। इसके साथ ही उनके पास उत्पाद शुल्क विभाग सहित विभिन्न विभागों का भी प्रभार था। गिरफ्तार होने के बाद उन्होंने उपमुख्यमंत्री और विभिन्न विभागों के मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। उनका परिवार मथुरा रोड पर उनके तत्कालीन आधिकारिक आवास पर शिक्षा मंत्री आतिशी के साथ रहता है। हाल ही में मनीष सिसौदिया की जमानत अर्जी सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी थी।