ममता बनर्जी और अमित शाह के बीच सियासी संग्राम शुरू, एक ही जिले में करेंगे…

इस बीच बनर्जी और उनके भतीजे और पार्टी के स्थानीय सांसद अभिषेक बनर्जी गुरुवार को दक्षिण 24 परगना के पैलन में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने वाले हैं। दक्षिण 24 परगना टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘कल राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण दिन होगा।

शाह और दीदी दोनों एक ही जिले में रैलियों को संबोधित करेंगे।’ दशकों से राजनीतिक रूप से ध्रुवीकृत बंगाल में सीमित उपस्थिति होने के बाद भाजपा 2019 के आम चुनाव में राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल कर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरी है, जो टीएमसी की संख्या 22 से महज चार कम है।

अमित शाह के गुरुवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय दौरे के लिए आज रात बंगाल पहुंचने का कार्यक्रम है। उनका दक्षिण 24 परगना जिले में सागर द्वीप के पास काकद्वीप क्षेत्र का दौरा करने का कार्यक्रम है.

जहां वे राज्य में भाजपा की पांच चरणों की रथयात्रा के अंतिम चरण को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि वह आज रात कोलकाता पहुंचेंगे। गुरुवार को वह कपिल मुनि आश्रम जाएंगे। वहां से वह नामखाना जाएंगे जहां वह परिवर्तन यात्रा को संबोधित करेंगे।

पश्चिम बंगाल में आगामी चुनावों के लिए पहली बार बनर्जी और शाह एक ही जिले में लगभग एक ही समय पर रैलियां करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे के लिए लिए अमित शाह बंगाल पहुंच गए हैं।

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच सियासी संग्राम शुरू हो गया है।

इस बीच कोलकाता के पड़ोसी दक्षिण 24 परगना जिले में गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee) थोड़ी ही दूरी पर अलग-अलग स्वतंत्र रैलियों को संबोधित करेंगे।