पश्चिम बंगाल मे आज मनाया जाएगा ये , ममता बनर्जी ने की घोषणा

इस साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ‘खेला होबे’ नारे को पहचान मिली। राज्य में चुनाव के दौरान बनर्जी ने बार-बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ इस नारे का इस्तेमाल किया।  21 जुलाई को ममता ने कहा, “खेला दिवस को जरूरतमंद बच्चों को फुटबॉल के वितरण से चिह्नित किया जाएगा।”

टीएमसी के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने कहा था, “बच्चों और युवाओं के बीच चरित्र और राष्ट्र निर्माण के लिए खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेला दिवस मनाया जाएगा। यह देखना निंदनीय है कि भाजपा नेता इस स्तर तक रुक गए हैं कि वे इसका राजनीतिकरण भी कर रहे हैं।”

इस महीने की शुरुआत में कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में लोगों को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने इसी नाम से एक योजना की भी घोषणा की थी।

इस योजना के तहत, पश्चिम बंगाल खेल और युवा मामलों का विभाग, विभिन्न खेल क्लबों को एक लाख से अधिक फुटबॉल सौंपेगा। उन्होंने कहा, “आईएफए (भारतीय फुटबॉल संघ) के तहत 303 क्लबों को प्रत्येक को 10 गेंदें दी जा रही हैं, और मोहन बागान, मोहम्मडन और पूर्वी बंगाल को 100-100 गेंदें टोकन के रूप में दी जाएंगी।”

पश्चिम बंगाल में सोमवार को ‘खेला होबे दिवस’ मनाया जाएगा। पिछले महीने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी घोषणा की थी। 21 जुलाई को टीएमसी की वार्षिक शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने घोषणा की थी कि राज्य सरकार हर साल 16 अगस्त को ‘खेला होबे दिवस’ मनाएगी।