ममता बनर्जी के इस काम से डर गयी बीजेपी, कहा लेकर आई वो…

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बोला है कि राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC)  नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) एक ही सिक्के के दो पहलू हैं  TMC आखिर तक इसका विरोध करती रहेगी.

सनहाटी दिवस पर एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने बोला कि केन्द्र सरकार आर्थिक मंदी से ध्यान हटाने के लिए CAB  NRC बिल लेकर आई है.

उन्होंने बोला कि, यदि आप सभी समुदाय को नागरिकता देंगे तो मैं इसका समर्थन करुंगी, किन्तु आप धर्म के आधार पर पक्षपात करेंगे तो मैं इसका विरोध करुंगी  इसके विरूद्ध लड़ाई लड़ूंगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महिला सुरक्षा का मामला उठाते हुए बोला कि महिला की सुरक्षा से किसी किस्म का समझौता नहीं किया जा सकता. उन्होंने उन्नाव में बलात्कार पीड़िता को जिंदा जलाने का मामला भी उठाया.

सीएम ममता ने बोला कि, कुछ वारदातें ऐसी हैं जिसका हम समर्थन नहीं कर सकते. कानून को मजबूत करने की जरूरत है. सत्ता में आने के बाद हमने 10 दिनों के भीतर दिनाजपुर मुद्दे में चार्जशीट दाखिल की. बनर्जी ने कहा, हम स्त्रियों पर अत्याचार बदर्शात नहीं करेंगे. हैदराबाद  उन्नाव की वारदातों ने मुझे झकझोर कर रख दिया. सभी को उन्नाव घटना के मुद्दे के सम्बन्ध में मालूम है इसके बाद भी पीड़िता को जला दिया गया.