ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को भेजे बंगाल के आम, पूरी खबर जानकर चौक जाएंगे आप

ममता बनर्जी 2011 से ही दिल्ली आम भेजती रही हैं। इसके अलावा ममता बनर्जी पीएम मोदी को मिठाईयां भी भेजती हैं, जिसका जिक्र खुद नरेंद्र मोदी ने अक्षय कुमार के साथ एक इंटरव्यू में किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि वे बंगाली मिठाई के दीवाने हैं और ममता दीदी उन्हें भेजती रहती हैं।

ममता बनर्जी की ओर से पीएम मोदी समेत कई मंत्रियों को आम ऐसे वक्त में भेजे गए हैं, जब कई मुद्दों पर राज्य सरकार और केंद्र के बीच टकराव जारी है।

बंगाल चुनाव बाद हिंसा से लेकर नारदा केस और अलापन बंदोपाध्याय के मुद्दे को लेकर मममता सरकार और केंद्र की मोदी सरकार आमने-सामने है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आम की इस मिठास से केंद्र और राज्यों के रिश्तों में आई खटास दूर हो सकेगी।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हिमसागर, मालदा और लक्ष्मणभोग आम भेजे गए हैं। इतना ही नहीं, ममता बनर्जी ने देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, गृहमंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह को भी आम भेजा है। इसके अलावा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आम की पेटियां भेजी गई हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्र और राज्य के रिश्तों में आई खटास में मिठास आएगी या नहीं, यह भविष्य तय करेगा, मगर इसकी पहल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कर दी है।

बंगाल चुनाव के दौरान कड़वी सियासी लड़ाई लड़ने के बाद और कई मुद्दों पर जारी तकरार के बीच पश्चिम बंगालकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आम भेज कर राज्य और केंद्र के रिश्तों में मिठास घोलने का काम किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ममता बनर्जी ने इसी सप्ताह पीएम नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल के आम भेजे हैं।