ममता बनर्जी और भतीजे अभिषेक में मतभेद, वजह जानकर लोग हुए हैरान

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक के बीच स्थानीय निकाय चुनावों में टिकट बंटवारे को लेकर मतभेद पैदा हो गए हैं। टीएमसी के कई नेताओं ने रविवार को यह बात कही।

सूबे के 108 नगर निकायों के चुनाव होने वाले हैं, जिनमें टिकट बंटवारे को लेकर दोनों नेताओं के बीच मतभेद हैं। अभिषेक बनर्जी को टीएमसी में ममता बनर्जी के बाद नंबर दो की पोजिशन पर देखा जाता है।

यही नहीं गोवा, त्रिपुरा जैसे राज्यों में टीएमसी के पैर पसारने और चुनाव लड़ने के फैसलों के पीछे उनकी ही राय मानी जाती है। निकाय चुनाव के लिए टीएमसी की ओर से कुल 2200 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है, जिनमें से 150 को लेकर दोनों नेताओं के बीच मतभेद उभर आए हैं।

यही नहीं टिकट बंटवारे को लेकर टीएमसी में विद्रोह भी देखा जा रहा है। बंगाल के 19 जिलों में चुनाव होने हैं और कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। यहां तक कि दक्षिण 24 परगना जिले और उत्तर 24 परगना में पुलिस को टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर नियंत्रण के लिए लाठीचार्ज तक करना पड़ गया। टीएमसी ट्रेड यूनियन के वर्कर्स ने बस सेवाओं को निलंबित कर दिया।

इसके अलावा जूट मिलों में काम बंद कर दिया। उम्मीदवारों की एक लिस्ट को ममता बनर्जी की मंजूरी के बाद पार्टी के जनरल सेक्रेटरी पार्थ चटर्जी और सुब्रत बख्शी ने रिलीज किया था। लेकिन एक लिस्ट फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर अपलोड की गई है।