बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाएंगी ममता बनर्जी , जाने पूरा प्लान

पश्चिम बंगाल में, यह पूछे जाने पर कि आज विधानसभा चुनाव होने पर वे किसे वोट देंगे, लगभग 44 फीसदी लोगों ने टीएमसी पर विश्वास दिखाया है। इसके बाद बीजेपी 38.4 प्रतिशत, कांग्रेस और वाम गठबंधन पर लगभग 13 फीसदी और अन्य पर 5.5 प्रतिशत लोगों ने अपना भरोसा दिखाया है।

सर्वे में ये पूछे जाने पर कि पश्चिम बंगाल में सीएम के लिए पहली पसंद क्या होगी? 52 फीसदी लोगों ने कहा है कि वो ममता बनर्जी को फिर से सीएम देखना चाहते हैं।

वहीं 27 प्रतिशत ने कहा है कि वो बीजेपी नेता दिलीप घोष को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। सिर्फ 2 फीसदी लोगों ने सीएम के लिए शुभेंदु अधिकारी का नाम लिया है। वहीं 7 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि मुकुल रॉय को सीएम बनना चाहिए।

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव-2021 के लिए एबीपी न्यूज सीवोटर का ओपिनियन पोल आ गया है। इस ओपिनियन पोल के मुताबिक ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बन सकती हैं।

सीवोटर के ओपनियन पोल के मुताबिक बंगाल में 294 विधानसभा सीटों में से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को 150 से 166 सीटें मिलने की उम्मीद है। बंगाल में जीत का दावा करने वाली बीजेपी को ओपिनियन पोल में 98 से 114 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

वहीं कांग्रेस और लेफ्ट के खाते में 23 से 31 सीटें जाने की संभावना है। एबीपी न्यूज सीवोटर के ओपिनियन पोल में बंगाल चुनाव के लिए 19,314 लोगों से बात की गई है। यह सर्वे 28 फरवरी से 13 मार्च के बीच में किया गया है।