नींबू के छिलकों से बनाएं अपने चेहरे को सुंदर, जानिए पूरा तरीका…

इसके लिए आप सबसे पहले नींबू के छिलकों को काटें और इनका आप पाउडर तैयार कर लें। इसके बाद इसमें आप चीनी मिला दें। इसे यूज करने के लिए आप सबसे पहले फेस वॉश करें। इसके बाद इस स्क्रब को फेस पर लगा लें औ 15 मिनट तक मसाज करें। फिर पानी से चेहरा धो लें।

आपको बता दें कि आप नींबू के छिलकों से ऐसी समस्या से निजात पा सकते हैं। अक्सर लोग नींबू का रस निकालने के बाद नींबू को फेंक देते हैं या यूं कहें कि उसे किसी काम का नहीं समझते।

आज आपको नींबू के छिलके के ऐसे फायदे बताएंगे जिसे जानकर आप दोबारा कभी भी नींबू के छिलके को नहीं फेंकेगें। आज हम आपको नींबू के छिलके से बने स्क्रब और फेसपैक के बारे में बताने जा रहे हैं।

ज्यादातर लोगों को ऑयली स्किन की परेशानी होने लगती है। जिसके चलते पिंपल्स की समस्या होने लगती हैं। वहीं कुछ पिंपल्स चेहरे पर निशान भी छोड़ जाते हैं।

जो कि महिलाओं की खूबसूरती बिगाड़ने का काम करती हैं। ऐसे में महिलाएं तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करती हैं। इसके बावजूद भी कुछ खास फर्क नहीं पड़ता है। अगर आप भी कुछ ऐसी ही किसी समस्या से परेशान हैं तो हम आपकी मदद के लिए बेहतरीन टिप्स लेकर आए हैं।