Mahindra Scorpio मिल रही ये भारी छूट , खरीदने से पहले जाने पूरी डिटेल

देश में अब नई कारों के साथ ही सेकंड हैंड कारों की बिक्री बड़े पैमाने पर होती है। लोग अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से सेकंड हैंड कार खरीदते और बेचते भी हैं। इनमें कार कंपनियां, डीलर और ग्राहक ऑनलाइन खरीदारी-बिक्री करते हैं।

 

ऐसा ही प्लेटफॉर्म है ओएलएक्स। आपने ओएलअक्स का नाम पहले भी सुना होगा, जहां पुरानी चीजें खरीदी और बेची जाती हैं। यहां कारों में भी डीलिंग हो रही है।

इस समय ओएलएक्स पर जो महिंद्रा स्कॉर्पियो बिक रही है उसकी कीमत सिर्फ 1.95 लाख रु तय की गयी है। वेबसाइट पर स्कॉर्पियो के लिए किए गए मॉडल की बात करें तो ये 2014 का मॉडल है।

ये वेरिएंट एस-4 कार है, पर इसका ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है। ये कार अब तक करीब साढ़े 9 लाख किमी चली है। तो अगर आप ये कार खरीदना चाहते हैं तो देर न करें।

स्कॉर्पियो की कीमत के कारण हर कोई इस कार को नहीं खरीद पाएगा। मगर यदि आप नयी स्कॉर्पियो न खरीद पाएं तो सेकंड हैंड से भी काम चला सकते हैं। भारत में अब सेकंड कारों और बाइकों का बाजार काफी बड़ा हो गया है। लोग धड़ाधड़ पुरानी गाड़ियां खरीदते हैं। इसीलिए अब पुरानी गाड़ियों के कई प्लेटफॉर्म भी हैं। इन्हीं में से एक जगह पुरानी स्कॉर्पियो सिर्फ 2 लाख रु में मिल रही है।

बड़ी फैमिली के लिए बड़ी कार चाहिए होती है। अगर आप बड़े परिवार के लिए छोटी कार यानी 5 सीटर कार खरीद लें तो मजा नहीं आएगा। बड़ी फैमिली के लिए तो आपको 7-सीटर कार की जरूरत होगी। अगर आप पूरे परिवार के लिए एक बड़ी एसयूवी खरीदना चाहते हैं .

तो महिंद्रा की स्कॉर्पियो आपके लिए बेस्ट रहेगी। इस कार को ग्रामीण और शहरी दोनों इलाकों में पसंद किया जाता है। शानदार डिजाइन और खूबसूरत मॉडल वाली इस कार को भारत में लाखों लोग पसंद करते हैं।

मगर एक समस्या है और वो है कीमत। स्कॉर्पियो की शुरुआती की कीमत ही 12.31 लाख रु है। ऐसे में हर व्यक्ति ये कार नहीं खरीद पाएगा। पर हम आपको दूसरा ऑप्शन बताते हैं, जिससे आप ये कार काफी कम कीमत पर खरीद पाएंगे।