इस दिन लांच होगी महिंद्रा e-KUV100, जानिए कीमत और फीचर

महिंद्रा का पहले इन-हाउस इलेक्ट्रिक वाहन में एक लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक दिया जाएगा, जो फास्ट चार्जर पर प्लग होने पर केवल 55 मिनट में 80 प्रतिशत तक बैटरी चार्ज करने में सक्षम है।

 

 

महिंद्रा e-KUV100 में रेगुलर IC-engined मॉडल की तुलना में थोड़ा-बहुत ही अंतर है। KUV NXT के कारण बाजार में एक नए माइक्रो एसयूवी सेगमेंट शुरू हुआ था।

सिंगल चार्ज में 370 किमी. से ज्यादा चलेगी महिंद्रा eXUV300, जानिए लॉन्चिंग डेट और कीमत देश की पहली हाइड्रोजन फ्यूल सेल वाली कार का सफल ट्रायल हुआ, 250km तक की रेंज मिलेगी मिनी इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम कर रही हुंडई, जानिए लॉन्चिंग डेट और कीमत भारतीय सड़कों पर धूम मचा रहे हैं ये 7 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, कीमत एक लाख से शुरू जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये 10 इलेक्ट्रिक कारें, सिंगल चार्ज में 470 किमी.

महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ पवन गोयनका ने Treo Zor इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के लॉन्च के दौरान e-KUV100 के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी डीलरशिप के लिए डिस्पैच शुरू करने पर काम कर रही है और यह अगले तीन महीनों के भीतर उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। e-KUV100 ब्रांड के इलेक्ट्रिक लाइनअप का हिस्सा है क्योंकि कई अन्य ईवी भी पाइपलाइन में है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने फरवरी में 2020 ऑटो एक्सपो में रेगुलर KUV NXT पर बेस्ट इलेक्ट्रानिक KUV100 का ग्लोबल प्रीमियर किया था। कंपनी ने कहा इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.25 लाख रुपए होगी।

हालांकि, इसकी लॉन्चिंग नहीं हो पाई। इंटरनेट पर सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार आने वाले महीनों में छोटी एसयूवी महिंद्रा e-KUV100 के पहले बैच को रोलआउट कर सकती है। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, महिंद्रा eXUV300 को कंपनी अगले साल की दूसरी छमाही के दौरान लॉन्च करेगी।