महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में आई बड़ी गिरावट , 24 घंटे में आए इतने मरीज

महाराष्ट्र में कोरोना के 800 से ज्यादा मरीजों ने दम तोड़ दिया था। वहीं राजधानी मुंबई में बीते एक दिन में 3 हजार 876 नए संक्रमण मामले सामने आए जबकि बीते कुछ दिनों से यहां भी संक्रमण मामलों में तेजी दिख रही थी।

सोमवार को महाराष्ट्र में 48 हजार 700 नए संक्रमण मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 43 लाख 43 हजार 727 हो गई है। इनमें से 36 लाख 01 हजार 796 लोग वायर को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

माना जा रहा है कि ये उद्धव सराकर की रणनीति का ही असर है। राज्य में सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में कोरोना के 48 हजार 700 मामले सामने आए, जबकि बीते लंबे समय से हर दिन 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे थे। वहीं सोमवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी कमी देखने को मिली है।

पूरे देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र से राहत भरी खबर सामने आई है। सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बड़ी गिरावट आई है।

इसके साथ ही मुंबई में भी संक्रमितों की संख्या में काफी कमी देखी गई है। उद्धव सराकर द्वारा एक मई तक लागू की गई ब्रेक द चेन रणनीति ऐसे में कामयाब होती दिख रही है।