माधुरी दीक्षित ने बताए जवां रहने के टिप्स, कहा बस करते है ऐसा…

माधुरी बताती हैं कि इन चीजों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. इसे 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं और हल्के गुनगुने पानी से मुंह धो लें. माधुरी के मुताबिक इसमें जितने भी इंग्रीडिएंट्स हैं, जैसे शहद, दूध और असेंशियल ऑइल इत्यादि ये त्वचा को मॉइश्चराइज करते हैं.

 

अगर आपको अपनी स्किन ड्राई लगती है तो माधुरी के बताए इस फेस पैक का इस्तेमाल करें. इसे बनाने के लिए चाहिए- एक चम्मच दूध, एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच शहद, दो बूंद असेंशियल ऑइल

इसे बनाने के लिए 1 चम्मच पिसे हुए ओट्स यानी ओट्स का पाउडर, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच दूध या गुलाब जल चाहिए. इनको मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. मुंह को अच्छी तरह से धोएं और उसके बाद पेस्ट लगाएं.

20 मिनट तक यह पेस्ट चेहरे पर लगाएं और फिर गुनगुने पानी से मुंह धुल लें. माधुरी का कहना है कि ओट्स और शहद में ऐंटी-इंफ्लामेट्री प्रॉपर्टीज होती हैं, जो आपके चेहरे की सूजन और डलनेस को दूर करने का काम करती हैं.

लोग अक्सर माधुरी से उनकी सदाबहार सुंदरता का राज पूछते हैं. पिछले दिनों उन्होंने सोशल मीडिया पर उन दो फेस पैक की रेसिपी शेयर की, जिनका इस्तेमाल वह खुद करती हैं.

माधुरी ने बताया कि वह इन दो फेस पैक को समय-समय पर अपनी त्वचा की जरूरत के अनुसार लगाती हैं. त्वचा में जब बहुत अधिक ऑइल आ रहा हो या आपको चेहरे पर डलनेस लगे तो आप इस फेस पैक का इस्तेमाल करें.

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को देखकर शायद ही कोई कहे कि उनकी उम्र 53 साल है. वह आज भी बिल्कुल वैसे ही नजर आती हैं जैसा वह 90 के दशक में दिखती थीं, जब वह बॉलीवुड की नंबर 1 हीरोइन मानी जाती थीं.