लखनऊ: वैक्सीन की दूसरी डोज लेने से पहले कोरोना पॉजिटिव हुआ शख्स, डॉक्टर कर रहे ऐसा…

सरकारी आदेश के अनुसार, ओपीडी में आने वाले मरीजों के लिए कोरोना जांच अनिवार्य नहीं है. हालांकि, अस्पताल परिसर/ओपीडी में एंट्री करने वाले लोगों से मास्क पहनने की अपील की जा रही है.

 

मालूम हो कि देश में टीकाकरण अभियान के तहत कोविड वैक्सीन डोज की संख्या 4 करोड़ के पार पहुंच चुकी है. पिछले 17 दिनों में 1,87,55,540 लोगों ने कोरोना टीके की पहली डोज ली.

जबकि 40,86,218 लोगों ने दूसरी डोज ली. प्रत्येक दिन का औसत निकाला जाए तो 11,03,267.1 लोगों ने पहली डोज ली जबकि 2,40,365.8 लोगों ने दूसरी डोज ली.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी ओपीडी में तैनात कर्मचारी शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. पीजीआई की पीआरओ डॉ. कुसुम ने बताया कि कर्मचारी कोविड-19 वैक्सीन की एक डोज ले चुका है.

ओपीडी में बिना जांच के मरीजों की एंट्री हो रही है. कोरोना पॉजिटिव पाया गया कर्मचारी ओपीडी में ही तैनात था. उसे चार दिन बाद वैक्सीन की दूसरी डोज लगनी थी, लेकिन इससे पहले ही वह कोरोना पॉजिटिव हो गया.

डॉ. कुसुम ने बताया कि फिलहाल एहतियातन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर डी गई है. मरीज के संपर्क में आने वालों को आइसोलेट होने के लिए कह दिया गया है.

फिलहाल कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की कोविड जांच की गई है. दूसरे साथी कर्मचारियों को आइसोलेट कर दिया गया है.

देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है. इस बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना की वैक्सीन लगने के बाद भी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

चार दिन बाद वह कोविड की दूसरी डोज लगवाने वाला था, लेकिन उसके पहले उसके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी हुई. व्यक्ति पीजीआई अस्पताल में कर्मचारी है.