लखनऊ सुपर जाएंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया , मात्र 1 रन से…

IPL 2023 के 68वें मुकाबले में भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स को लखनऊ सुपर जाएंट्स के हाथों 1 रन से हार का सामना करना पड़ा हो, मगर इस सीजन एक और कमाल की पारी खेल रिंकू ने फैंस का दिल जीता।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिंकू सिंह ने एक बार फिर आखिरी के दोर ओवर में 30 से ज्यादा रन बटोरे, इसी के साथ उन्होंने इस सीजन में लगातार दूसरी बार महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा है।

आईपीएल के इतिहास में इस सीजन से पहले टारगेट का पीछा करते हुए आखिरी 2 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड धोनी के नाम था। धोनी ने आरसीबी के खिलाफ 2019 में 33 रन बटोरे थे, मगर इस साल रिंकू ने गुजरात के खिलाफ 44 और लखनऊ के खिलाफ 36 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया।

रिंकू के लिए यह साल काफी अच्छा रहा है और उन्होंने कई लाजवाब पारियां खेल अपने इस आईपीएल सीजन को यादगार बनाया है। एलएसजी के खिलाफ जब कोई केकेआर का बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पा रहा था उस समय रिंकू ने आकर 33 गेंदों पर 6 चौकों और 4 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 67 रनों की नाबाद पारी खेली।

रिंकू ने 19वें ओवर में 20 तो आखिरी ओवर में 19 रन बटोर लखनऊ सुपर जाएंट्स की सांसे बढ़ा दी थी, मगर वह एलएसजी के स्कोर से 1 रन पीछे रह गए। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए थे, इस स्कोर का पीछा करते हुए केकेआर निर्धारित 20 ओवर में 175 ही रन बना पाई।