लॉंच हुई इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube , जाने फीचर

हाल ही में वाहन निर्मात ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पुणे में लॉन्च किया था। इससे पहले कंपनी ने अपने TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस साल फरवरी की शुरुआत में नई दिल्ली में लॉन्च किया था।

 

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में चुनिंदा डीलरशिप पर उपलब्ध है। कंपनी ने TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले साल की शुरुआत में घरेलू बाजार में लॉन्च किया था। कंपनी इसे चरणबद्ध तरीके से देश भर में लॉन्च करने की तैयारी में है। बीते मई महीने में कंपनी ने एलान किया था कि इस स्कूटर को जल्द ही देश के अन्य 20 शहरों में लॉन्च किया जाएगा।

 देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube को एक और शहर में लॉन्च किया है। इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए टीवीएस ने अब अपने TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को केरल के कोच्चि शहर में उतारा है।

आकर्षक लुक और डिजाइन वाले इस ई-स्कूटर में दमदार इंजन और शानदार ड्राइविंग रेंज मिलता है। कोच्चि में इसकी ऑन-रोड कीमत 1,23,917 रुपये है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शहर के चुनिंदा डीलरशिप पर उपलब्ध कराया गया है।

इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इसकी बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को 5,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करना होगा। केरल के परिवहन मंत्री एंटनी राजू और टीवीएस मोटर कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने संयुक्त रूप से इस स्कूटर को शहर में लॉन्च किया है।