पाकिस्तान की ख़राब हालत को देख, इमरान खान को भारत ने दिया…

पाकिस्तान के अखबार ‘द न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि  में हिस्सा लेने का न्योता मंजूर करेगा या नहीं.

वहीं अखबार के मुताबिक, एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि प्रोटोकॉल और सम्मेलन के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत आने का निमंत्रण दिया जाएगा. यह पाकिस्तान पर निर्भर करेगा कि वह इस समिट में हिस्सा लेना चाहता है या नहीं. उन्होंने साथ ही कहा कि अभी इस सम्मेलन में काफी वक्त है.

शंघाई सहयोग संगठन के महासचिव व्लादिमीर नोरोव ने सोमवार को कहा, ‘शंघाई सहयोग संगठन की वार्षिक बैठक भारत में आयोजित कराई जाएगी. यह पहला मौका होगा जब भारत इस बैठक की मेजबानी करेगा. बता दें कि भारत के अलावा पाकिस्तान, रूस, कजाखकिस्तान, चीन, ताजिकिस्तान, किर्गिस्तान और उज्बेकिस्तान एससीओ के सदस्य हैं.

पिछली बार शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की वार्षिक बैठक किर्गिस्तान में आयोजित की गई थी. इस बैठक में सभी देशों से अपील की गई थी कि वह अपने-अपने देशों से सभी प्रकार के आतंकवाद पर रोक लगाने की हर मुमकिन कोशिश करें. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खाने ने शिरकत की थी.

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इस साल भारत का दौरा कर सकते हैं. भारत (India) इस सालकी वार्षिक बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को निमंत्रण देगा. बता दें कि यह पहला मौका है जब भारत आठ देशों के इस वैश्विक संगठन की मेजबानी करेगा.