भारत में लॉचिंग को लेकर लंबे समय से चर्चा में है यह प्रीमियम एमपीवी

टोयोटा की प्रीमियम एमपीवी वेलफायर की भारत में लॉचिंग को लेकर लंबे समय से चर्चा है. कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि टोयोटा वेलफायर को साल 2020 की पहली तिमाही में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा. यह इस साल की शुरुआत में लांच हुई मर्सेडीज बेंज वी क्लास को टक्कर देगी.

टोयोटा की इस लग्जरी मल्टी परपज वीइकल (एमपीवी) को भारत में सीबीयू यूनिट (कम्प्लीटली बिल्ड-अप यानी पूरी तरह बनी हुई) के रूप में लाया जाएगा. टोयोटा वेलफायर कंपनी के एग्जिक्युटिव लाउंज पैकेज के साथ सिर्फ एक वेरियंट में आएगी. इस प्रीमियम एमपीवी में दूसरी लाइन में बड़ी और पावर-ऑपरेटेड दो अगल-अलग शानदार सीट्स होंगी. ये सीटें वेंटिलेटेड हैं और इलेक्ट्रिक तरीके से रेक्लाइन होती हैं.

इस शानदार एमपीवी में पावर्ड स्लाइडिंग डोर और टेलगेट,2 सनरूफ, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मूड लाइटिंग, इंडिविडुअल ट्रे टेबल्स,7-एयरबैग्स और रियर सीट पैसेंजर्स के लिए दो 10.2-इंच डिस्प्ले जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलेगा. वेलफायर एमपीवी भारत में पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी. इसमें 150 एचपी पावर वाला 2.5-लीटर पेट्रोल और दो इलेक्ट्रिक मोटर होंगे. इस हाइब्रिड इंजन का कम्बाइंड पावर आउटपुट 197एचपी है. ऑल-वील ड्राइव वेरियंट में आने वाली इस लग्जरी एमपीवी का इंजन सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है.