15 जून से फिर लगेगा लॉकडाउन, अभी – अभी आई ये खबर

इंटरनेट पर 15 जून से दोबारा लॉकडाउन होने की अफवाह फैलाई जा रही है। एक मैसेज निरंतर वायरल हो रहा है। इस मैसेज से लोगों में चिंता है। हालांकि जिला प्रशासन, हरियाणा सरकार या मोदी सरकार ने इस संबंध में ऐसे कोई आदेश या संकेत नहीं दिए हैं।

 

प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो बाकायदा ट्वीट करके इस मैसेज को फर्जी बता चुका है, मगर इसके बाद भी इसे वायरल किया जा रहा हैइस वायरल मैसेज को लोग Whatsapp व सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं।

बहुत से लोग एक दूसरे लोगों को भी इस बारे में पूछ रहे हैं। इस फेक मैसेज को कहीं भी वायरल न करें, इससे आप पर भी कार्रवाई हो सकती है। इस पर साइबर क्राइम के अंतर्गत सरकार केस दर्ज करवा सकती है।

15 जून से फिर लगेगा लॉकडाउन, जानिए ये सच है या फिर अफवाह। हरियाणा समेत कई प्रदेशों में कोरोना मरीजों की संख्या के साथ-साथ मृतकों की संख्या भी निरंतर बढ़ रही है। गुड़गांव और फरीदाबाद टॉप पर चल रहे हैं।

वहीं गुड़गांव के नागरिक अस्पताल में सेम्पल जांच मशीन शुरू हो गई है, जिससे सेंपलिंग प्रक्रिया में तेजी आएगी और 24 घंटे में ही सेम्पल की जांच रिपोर्ट मिल सकेगी।

फिलहाल, जहां हर रोज जहां औसतन 400 सेम्पल टेस्ट हो रहे हैं, वहीं गुड़गांव में जांच शुरू होने से प्रतिदिन की सेंपलिंग की क्षमता बढ़कर 500 तक पहुंचने की आशा है।