कोरोना के चलते इस राज्य में लगा लॉकडाउन , गुस्साए लोगो ने पुलिस पर किया हमला

इस घटना के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें एक महिला अपनी चोट दिखा रही है तो वहीं एक बच्ची के पैर पर चोट लगी है, जिसमें उसके पैर से खून निकलता दिख रहा है.

बताया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहे लोग आरोपियों में से एक के परिजन हैं. इन्होंने पुलिस पर घर में घुसकर महिलाओं से मारपीट करने का आरोप लगाया है.

घटना के बारे में डीआईजी इरशाद वली ने ‘आज तक’ से बात करते हुए बताया कि पुलिस टीम पर आरोपी दुकान संचालक ने पहले गर्म चाय फेंकी और उकसाने का बाद उसके रिश्तेदारों ने हमला किया.

जिससे स्टाफ के 3 लोगों को चोट आई है. वीडियो में जो बच्ची को चोट दिख रही है वो मारने का निशान नहीं है. ऐसा प्रतीत होता है कि अफरातफरी के दौरान बच्ची गिर गयी होगी जिससे उसको चोट लगी होगी.

इसपर पुलिस ने जब दुकान बंद करवाने की कोशिश की तो दुकान संचालक ज़हीर ने गर्म चाय की केतली पुलिसकर्मियों पर फेंक दी. इसके बाद दुकान में मौजूद अन्य लोगों और दुकान संचालक के परिजनों/रिश्तेदारों ने भी पुलिस पर कांच के ग्लास और ईंटों से हमला कर दिया.

इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. हमले के बाद यहां भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हमला करने वाले आरोपियों पर पहले भी सार्वजनिक स्थान पर गाली गलौच करने, मारपीट, जान से मारने की धमकी और घर में घुसकर तोड़फोड़ करने के मामले पहले से ही दर्ज हैं.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लॉकडाउन का पालन करवाने गए पुलिस टीम पर हमले की घटना सामने आई. इस हमले में 3 पुलिसकर्मियों को चोट आई है. वहीं हमला करने वाले 9 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. ये घटना भोपाल के काज़ी कैंप की है.

दरअसल, भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहता है. इस दौरान पुलिस की टीमें रात में कर्फ्यू का पालन करवाने के लिए गश्त करती रहती हैं. इसी कड़ी में हनुमानगंज थाने की पुलिस गश्त कर रही थी तो उसे रात 11 बजे काजी कैंप इलाके में चाय की दुकान खुली दिखी.