कोरोना के चलते दिल्ली में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल करने जा रहे…

 भारत में कोरोना के 3,11,170 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,46,84,077 हो गई. 4,077 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,70,284 हो गई है. 3,62,437 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,07,95,335 हुई. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 36,18,458 है.

 देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन को अभी बढ़ाया जा सकता है. माना जा रहा है कि सरकार 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ा सकती हैं. इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज ऐलान कर सकते हैं.

बता दें कि दिल्ली में अभी 17 मई तक लॉकडाउन लागू है. केरल के लिए पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस 118 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के साथ कोच्चि के वल्लारपदम पहुंची.

भारत में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर अब थोड़ी थमने लगी है. पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट देखने को मिली है, जिससे जनता के साथ साथ सरकारों ने भी राहत की सांस ली है.

बीच में कोविड की रफ्तार के चलते हालात बुरी तरह बिगड़ गए थे. जहां एक दिन में नए मरीजों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच चुकी थी तो बड़ी संख्या में मरीजों की मौतें भी हुईं.

आलम यह था कि श्मशान घाटों में अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं बची थी अस्पतालों में मरीजों को बेड्स नहीं मिल पाए. इतना ही नहीं, कोरोना मरीजों की बड़ी तादाद के चलते दवाई से लेकर ऑक्सीजन की भारी कमी पड़ गई. फिलहाल कोरोना के नए मरीजों के आंकड़े में गिरावट के बाद हालात सुधरते नजर आ रहे हैं.