लॉंच हुआ स्मार्टफोन Tecno Camon 18T , जाने कीमत से लेकर फीचर

टेक्नो ने अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन Tecno Camon 18T को लॉन्च कर दिया है। फोन लुक्स के मामले में ही नहीं बल्कि फीचर्स के मामले में भी बेहद खास है। टेक्नो के लेटेस्ट हैंडसेट में तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और फोन 48-मेगापिक्सल के ट्रिपल रियर कैमरे सेटअप से लैस है।

गौर करने वाली बात यह है कि फोन सिर्फ सिंगर रैम वेरिएंट में उतारा गया है, जिसे ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G85 चिपसेट के साथ जोड़ा गया है। फोन में 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज और 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh बैटरी मिलेगी।

फोन को फिलहाल पाकिस्तान में लॉन्च किया है। फोन डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट करता है और एंड्रॉइड 11 पर चलता है, जो HiOS 8 पर बेस्ड है। लेटेस्ट टेक्नो फोन में 6.8 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2460 पिक्सल) डिस्प्ले है, जिसकी अधिकतम ब्राइटनेस 500 निट्स है। सेल्फी कैमरे के लिए डिस्प्ले में होल-पंच कटआउट है।

फोन एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G85 चिपसेट द्वारा संचालित है जो 4GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ है। हैंडसेट में दो एलईडी फ्लैश यूनिट्स के साथ एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है।

कैमरा यूनिट में 48-मेगापिक्सल का मेन सेंसर, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, फोन में डुअल फ्लैश के साथ 48-मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन में ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस, जीपीआरएस, एफएम रेडियो और ओटीजी शामिल हैं। बोर्ड पर सेंसर में जी-सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर और डिस्टेंस सेंसर शामिल हैं। फोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। हैंडसेट में एआई वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट भी है।