लॉंच हुई Tata Tigor EV , जाने शानदार फीचर्स

Tigor EV की बैटरी -2021 Tata Tigor EV स्टैण्डर्ड टेस्टिंग कंडीशन के दौरान सिंगल चार्ज में 306 किलोमीटर की रेंज दे रही थी, यह रेंज ARAI के द्वारा वेरिफाइड है, अगर हम ऑन रोड कंडीशन की भी बात करें तो यह आंकड़ा 250 किलोमीटर के आसपास होगा.

टाटा ने अपने इस नई कार में 26 Kwh का बैटरी दिया है, जो कि कंपनी के ही इलेक्ट्रिक एसयूवी से थोड़ा कम है, हालांकि Tigor का सेगमेंट नेक्सॉन के सेगमेंट से एक सेगमेंट पीछे है. कंपनी कि दोनों इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज होने में लगभग साढ़े आठ घंटे का वक़्त लेती है. घरेलु 15A सॉकेट में चार्ज होने पर यह कार इतने ही टाइम में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.

इस हफ्ते की शुरुआत में टाटा मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल टाटा tigor 2021 को लॉन्च किया, नए कार के फीचर्स और जबरजस्त बैटरी के चलते कस्टमर्स काफी दिनों से इस इलेक्ट्रिक कार की प्रतीक्षा कर रहे थे.

अब जबकि टाटा की Tigor और Tigor EV दोनों मार्केट लॉन्च हो चुकी है, और ये दोनों कारे जो अब तक केवल बड़े संचालकों तक ही सीमित थी, अब डोमेस्टिक कस्टमर्स को भी रिझाने जा रही है. यदि आप भी Tata Tigor EV को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको इस कार के बारे में पांच महत्वपूर्ण बात बताएँगे जो आपको जानना बेहद जरूरी है. तो आइये हम आपको बताते है इस नई कार के बारे में.