वजन कम करने के लिए करे ये छोटा सा काम

हरी सब्जियों के उपयोग से शरीर को बहुत लाभ मिलता है क्योंकि इसमें पोषक तत्व भरपूर होते हैं। वजन कम करने में हरी पत्तेदार सलाद बेहद फायदेमंद है। इस सलाद में तुलसी या अजमोद मिलाने से शरीर में मौजूद लाखों बीमारियां गायब हो जाती हैं।

 

तेल आधारित टॉपिंग वाले सलाद शरीर को स्वस्थ बनाते हैं। शोध के अनुसार, कैनोला या जैतून के तेल का सलाद खाने वाले लोगों के रक्त में कैरोटिनॉयड की मात्रा बढ़ जाती है।

कैरोटीन, लाल फलों और सब्जियों में कैरोटीनॉयड जैसे टमाटर, लाल गाजर, तरबूज और पपीता, पिगमेंट और फाइटोकेमिकल्स में मौजूद होते हैं, जो शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं।

आज के समय में हर कोई अपने मोटापे को लेकर परेशान है। आजकल हर कोई वजन घटाने के लिए लगा हुआ है। कई लोग एक्सरसाइज करके वजन कम करते हैं और कई लोग डाइटिंग करके। आज हम आपको कुछ ऐसे सलाद बता रहे हैं.

जिनके सेवन से हम काफी वजन बढ़ा लेंगे। मोटापा अक्सर दिल से जुड़ी समस्याओं, जोड़ों में दर्द, मधुमेह, थकान, पाचन समस्याओं आदि का कारण बनता है जो बहुत दर्दनाक है। इन सलाद को खाने से आप अपने पेट को हल्का महसूस करेंगे और साथ में ये सब्जियां आपके शरीर को स्वस्थ बनाएंगी। यह सलाद खाएं: