आग की तरह इन देशो में तेज़ी से बढ़ रहा कोरोना का खतरा, मृतकों की संख्या बढ़कर पहुंची 3255 के पार

चीन में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस को कोई नया स्थानीय मामला सामने नहीं आया, लेकिन इस घातक विषाणु के संक्रमण के कारण 7 और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 3255 हो गई । चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने शनिवार को बताया कि चीनी मुख्यभूमि पर शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन कोविड-19 का कोई स्थानीय मामला सामने नहीं आया।

कैलिफोर्निया पूरी तरह बंद, चार करोड़ लोग घरों में कैद अमेरिका के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत कैलिफोर्निया को पूरी तरह से बंद करने का आदेश दे दिए गए हैं। इससे अब राज्य की चार करोड़ की आबादी घरों में बंद हो जाएगी। राज्य के गवर्नर गेविन न्यूसोम ने यह आदेश जारी करते हुए कहा कि इससे अमेरिका को कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी। यहां अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर सावधानी नहीं बरती गई तो अगले दो महीने में प्रांत की आधी से अधिक आबादी इसके चपेट में आ सकती है।

इटली में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या रॉकेट की गति से बढ़ रही है। शुक्रवार को इटली में एक ही दिन में रिकॉर्ड 627 मौत इस महामारी के चलते दर्ज की गई। इसके चलते देश में कई नए तरह के प्रतिबंध घोषित कर दिए गए हैं। उधर, ब्रिटेन में भी एक ही दिन में 33 लोगों की मौत के बाद ‘लॉकडाउन’ घोषित करते हुए सभी को घरों में बंद रहने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इटली में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,032 हो गई है, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या भी 41,035 से बढ़कर 47,021 पर पहुंच गई है।