दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में हुई हल्की बारिश, भीषण गर्मी से लोगो को मिली राहत

हल्की बारिश और ओलावृष्टि से दिल्लीवालों को भीषण गर्मी से खासी राहत मिली है। बुधवार को दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई, जबकि कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी खबरें हैं।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच छिटपुट बादलों की मौजूदगी बनी रहेगी और अभी दो दिन भीषण गर्मी से राहत के आसार हैं।

बुधवार को दिन में एक बजे के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला। आसमान में बादलों की वजह से धूप का तीखापन कम हो गया। दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में शाम पांच बजे के करीब हल्की बारिश शुरू हुई।

पीतमपुरा इलाके में सबसे ज्यादा 7.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। आयानगर में 2.0 मिलीमीटर और जफरपुर में 1.0 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई। पालम, सफदरजंग, लोधी रोड और रिज मौसम केन्द्र में बूंदाबांदी रिकार्ड की गई है। रोहिणी, पीतमपुरा, पश्चिम विहार, नजफगढ़ इलाके में ओलावृष्टि की भी खबरें हैं।

दिल्ली और आसपास के इलाके में खराब मौसम का प्रभाव विमानों के संचालन पर भी पड़ा है। तेज रफ्तार हवाओं के साथ आई धूल भरी आंधी के चलते दिल्ली आ रही तीन उड़ानों को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया। दिल्ली में शाम चार बजे के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला। तेज रफ्तार हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और हल्की बारिश हुई। इसका असर विमान सेवाओं पर भी पड़ा।

मौसम निगरानी संस्था स्काईमेट के मौसम विज्ञानी महेश पालावत के मुताबिक बुधवार को शाम के समय आई आंधी, बारिश और ओलावृष्टि से राजधानी के तापमान में छह डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई।

दिल्ली में शाम चार बजे से छह बजे के बीच तापमान 37 डिग्री सेल्सियस से 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक मौसम की इस गतिविधि के दौरान पालम केन्द्र में हवा की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रतिघंटे तक दर्ज की गई। इससे बाइक सवारों को परेशानी का सामना करना पड़ा।