लाइट, कैमरा और ‘सिकंदर’! निर्माताओं ने सेट से साझा की सलमान खान की आगामी फिल्म की झलक

अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा अपनी निजी जिंदगी को लेकर खूब सुर्खियों में रहती हैं। वह अक्सर अपने बेटे अरहान खान के साथ अपने रिश्ते के बारे में भी खुलकर बात करती रही हैं। हाल ही में मलाइका ने अरबाज खान से तलाक के बाद अपने बेटे अरहान की साथ में परवरिश करने के फैसले को लेकर खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि शुरुआत में यह थोड़ा मुश्किल’ था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने इसे अच्छे से करने का तरीका निकाल लिया है।

मलाइका अरोड़ा से हाल ही में एक बातचीत में उनके बेटे अरहान को अच्छे संस्कारों के साथ पालने को लेकर सवाल पूछा गया। इस पर बात करते हुए मलाइका ने कहा, ‘जो भी हो, भगवान का शुक्र है कि अब हमने एक बेहतरीन संतुलन बना लिया है। शायद शुरुआत में यह थोड़ा मुश्किल था और सच में ये मुश्किल था, क्योंकि जीवन ऐसा ही है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘हम दोनों बाकी सब कुछ जानते थे और दो लोगों के बीच जो कुछ भी हुआ हो, उसका असर कभी भी बच्चे पर नहीं पड़ना चाहिए। हमने साथ में अरहान की परवरिश करने का एक बहुत ही अच्छा तरीका खोज लिया है।’ इस दौरान मलाइका अरोड़ा ने यह भी बताया कि कैसे वह सुनिश्चित करती हैं कि उनके बेटे अरहान को अपने विशेषाधिकारों का एहसास हो और वह खुद से अपना काम करना सीखें।

मलाइका ने कहा, ‘सबसे महत्वपूर्ण बात, मैं चाहती थी कि अरहान दूसरों के प्रति सम्मान रखे और अपने विशेषाधिकारों पर निर्भर हुए बिना अपने दम पर काम करने में सक्षम हो। हमने हमेशा उससे कहा है कि उसे अपने दम पर सब कुछ करना होगा, भले ही हम हमेशा उसके लिए मौजूद हैं। अपनी सोच, आर्थिक और भावनात्मक रूप से भी स्वतंत्र होना।’

अभिनेत्री ने कहा, ‘विशेषाधिकार प्राप्त बच्चों के लिए यह मान लेना बहुत आसान है कि उनके माता-पिता हमेशा सब कुछ संभाल लेंगे। नहीं, आपको यह सब अपने दम पर करना होगा।’ इस साल की शुरुआत में अप्रैल में अरहान ने अपना पॉडकास्ट डंब बिरयानी शुरू किया है। वह अरबाज और मलाइका के इकलौते बेटे हैं और उनका जन्म साल 2002 में हुआ था।