जवां स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं ये, फिर देखे कमाल

सबसे पहले तुलसी की पत्तियों को मुलायम करने के लिए थोड़ी देर के लिए गर्म पानी में भिगो दें। इसके बाद इसका पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पेस्ट में बेसन और शहद डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। जब ये नैचुरल तरीके से सुख जाए तो गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें।

कई रिसर्च में ये बात सामने आ चुकी हैं कि तुलसी में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो स्किन का रूखापन दूर करने के साथ-साथ झुर्रियां, पिंपल जैसी स्किन संबंधी समस्याओं से छुटकारा दिलाकर खूबसूरत चेहरा प्रदान करती हैं। जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल।

स्किनको हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए मार्केट से कई तरह के प्रोडक्ट लाकर लगाते हैं लेकिन इससे आपकी स्किन की नैचुरल निखार गायब सा हो जाता है। आप चाहे तो तुलसी का बना ये फेसपैक इस्तेमाल कर सकते हैं।

खराब लाइफस्टाइल, जंक फूड, फास्ट फूड जैसी चीजों का अधिक सेवन करने के कारण शरीर के साथ-साथ स्किन को भी काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं। अधिकतर लोगों को चेहरे पर पिंपल, एक्ने, झाईयां, झुर्रियां, ड्राईनेस जैसी समस्या होने लगती है। स्किन का ठीक ढंग से रखरखाव न करने के कारण भी इस समस्याओं का सामना करना पड़ता है।