त्वचा की रंगत में निखार लाने के लिए करे ऐसा, फिर देखे कमाल

पिसे बादाम, चावल के आटे, जई के आटे और अखरोट पावडर से बने मास्क का यूज करना भी काफी लाभकारी है। इससे डेडस्किन सेल्स हट जाती हैं, स्किन पर ग्लो नजर आता है।

 

फ्रूट फेस पैक भी त्वचा में निखार लाने में काफी मददगार साबित होते हैं। फ्रूट फेस पैक के रूप में ज्यादा यूज किए जाने वाले फलों जैसे केला, पपीता या सेब में मौजूद तत्वों से त्वचा की रंगत में निखार आता है। एलोवेरा पल्प या जैल के रेग्युलर यूज से भी त्वचा में नमी बनी रहती है और रंगत में निखार आता है।

टमाटर के इस्तेमाल से त्वचा की रंगत में निखार आता है। तैलीय त्वचा के लिए यह काफी फायदेमंद होता है। टमाटर का पल्प या रस आप फेस पर यूज कर सकती हैं।

इस सीजन में गर्मी और तेज धूप की वजह से अक्सर स्किन टैन हो जाती है। जिससे स्किन की नेचुरल चमक खो जाती है। यह बेजान, रूखी, सांवली नजर आने लगती है। इसकी वजह से कुछ महिलाओं को त्वचा पर खाज-खुजली जैसी समस्या का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे में कुछ नेचुरल होम रेमिडीज आपके काम आ सकती हैं।

कई महिलाएं गर्म मौसम में अक्सर स्किन टैनिंग से परेशान रहती हैं। इसको रिमूव करने के लिए कई प्रोडक्ट्स यूज करती हैं। लेकिन टैनिंग हटाने और त्वचा की रंगत निखारने में होम रेमिडीज भी काफी कारगर हैं। जानिए, ऐसी ही कुछ होम रेमिडीज के बारे में।