करवाचौथ पर अपनी पत्नी को दे ये गिफ़्ट, जानिए सबसे पहले

करवा चौथ (Karwa Chauth) के दिन पत्नियां अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए पूरा दिन भूखी प्यासी रहकर व्रत करती हैं. इसके बाद रात में चांद को देखकर व्रत तोड़ती हैं तब कहीं जाकर पानी पीती हैं. अगर पत्नियां अपने पति के लिए इतना कुछ कर सकती हैं तो पतियों को भी तो अपना प्यार जताना चाहिए न, अपनी पत्नियों को एक प्यारा सा गिफ़्ट देकर ताकि दोनों ही तरफ़ से इस त्यौहार पर ख़ुशियां बरसें.

गिफ़्ट देते समय ये बड़ा सवाल होता है कि आख़िर गिफ़्ट दें क्या? तो इस बात को जानना बहुत ज़रूरी है क्योंकि आपका तोहफ़ा ये बताता है कि आप उन्हें कितना समझते हैं और रिश्ता आपके लिए कितना सीरियस है तो इसलिए जान लीजिए कि क्या गिफ़्ट देना चाहिए और क्या नहीं.

पत्नी को स्पेशल फ़ील करवाने के लिए उन्हें डिज़ाइनर साड़ी (Designer Saree) गिफ़्ट कर सकते हैं. इस दिन काफ़ी शॉप्स पर डिस्काउंट भी मिलते हैं, तो इन ऑफ़र का फ़ायदा उठाकर प्यारी सी साड़ी गिफ़्ट करें.

करवा चौथ पर डिज़ाइनर बैग (Designer Bags) भी दे सकते हैं. पर्स देखते ही आपकी पत्नी ख़ुश हो जाएंगी. सभी महिलाओं को तो नहीं लेकिन कुछ महिलाओं को पसंद होती है. घड़ी का ये भी है कि अगर नापसंद भी हुई तो पहन तो लेंगी ही. इसलिए बिना सोचे समझे घड़ी दे सकते हैं.

सुकून और शांति के पल बिताने के लिए सरप्राइज़ डेट पर ले जा सकते हैं. अपने क्वॉलिटी टाइम को अच्छे से स्पेंड कीजिएगा. डायमंड तो आंख बंद करके ले लीजिएगा क्योंकि ये तो हर महिला को पसंद ही होता है.

मेकअप तो महिलाओं का पहला प्यार होता है, लेकिन मेकअप किट देने से पहले अच्छे से पूछ कर और सोच समझकर दें. लाल गुलाब (Red Roses) को प्यार का प्रतीक मानते हैं, तो अपने प्यार को जताने का इससे बेहतर तरीक़ा कोई और हो ही नहीं सकता. तो आप अपनी वाइफ़ को Red Rose Bouquet भी दे सकते हैं.