वजन घटाने के लिए करे ये काम , फिर देखे कमाल

शाम को चटपटा नाश्ता या ब्रेकअप के बाद मूड खराब हों, पिज्जा हमेशा आपके साथ रहता है. आप पिज्जे को हेल्दी रखने के लिए मैदे की जगह सूजी के बेस का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें विटामिन बी, आयरन, फोलेट और मैंग्नीशियम होता है जो आपके लिए सेहतमंद है. आप इसके बेस में अलग- अलग सब्जियों की टॉपिंग डालें.

अगर आप पैनकेक खाना पसंद करते हैं तो आप अपने दिन की शुरुआत रागी के मालपुओं से कर सकते हैं. रागी में प्रोटीन, कैलशियम, डाइटरी फाइबर होते हैं ये आपकी आंत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आप मालपुआ को डीप फ्राई करने की बजाय नॉन स्टिक पैन में घी डालकर बनाएं.

वजन घटाने के लिए एक्सरसाइज और डाइट में बदलाव करते हैं. इसके साथ जंक फूड और हाई कैलोरी फूड खाने से भी परहेज करते हैं. हम में ज्यादातर लोग बढ़ते की समस्या से परेशान हैं, कमर के कुछ इंच वजन कम करने के लिए हमें अपने फेवरेट फूड को छोड़ना पड़ता है.

अगर आपको भी ऐसा लगता है दोबारा सोचें. यह बात तो सच हैं कि वजन घटाने के लिए फेवरेट चीजे छोड़ना आसान नहीं होता है. लेकिन अब समय बदल गया है.

आज के समय में हर चीज के हेल्दी ऑप्शन है जिसे चुनकर आप आसानी से वजन घटा सकते हैं. आपको अपनी फेवरेट चीजों में पड़ने वाली सामग्री को हेल्दी चीजों से बदलना है. आज हम आपको ऐसे पांच फूड के बारे में बता रहे हैं जो स्वादिष्ट होने के साथ- साथ वजन घटाने में भी मदद करते हैं.