ऑयली त्वचा को खयाल रखने के लिए करे ये

गर्मी के मौसम में ज्यादा मेकअप लगाने से त्वचा को पहुंच सकता है. साथ ही उमस और गर्मी की वजह से मेकअप बहने का डर रहता है. इसलिए इस मौसम में हैवी मेकअप बिल्कुल न लगाएं. अगर आपको मेकअप लगाना पसंद है तो वॉटर प्रूफ मेकअप लगाएं. ये हल्का होता है जिससे आपकी त्वचा खिली खिली नजर आती है.

गर्मी के मौसम में शरीर को हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी होता है. दिन में 8 से 10 गिलास पानी पिएं. पानी पीने से त्वचा में चमक आती है. अगर आपके शरीर में पानी की कमी है तो चेहरे बेजान नजर आता है. इसलिए इस महीने में त्वचा की खूबी को बनाएं रखने के लिए अधिक मात्रा में पानी पिएं.

गर्मी की उमस से त्वचा का खयाल रखने के लिए हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर स्किन प्रॉब्लम्स को दूर कर सकते हैं. इन टिप्स और ट्रिक्स को अपनी डेली रूटीन में शामिल करने से ऑयली फ्री लुक पा सकते हैं. आइए बिना देर किए जानते हैं इन टिप्स के बारे में.

उमस वाली गर्मी से राहत पाने के लिए दिन में 2 से 3 बार चेहरा पानी से धोएं. इससे त्वचा को ठंडक मिलती है और फ्रेशनेस भी आती है. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो चेहरा धोना और अधिक जरूरी है. क्योंकि इस मौसम में आपक त्वचा अधिक चिपचिपी नजर आती है. इसलिए चेहरे को पानी से धोना बहुत जरूरी है.

बदलते मौसम का असर त्वचा पर भी नजर आता है. खासतौर पर मानसून और गर्मी के समय में त्वचा की खास देखभाल रखने की जरूरत होती है. उमस वाली गर्मी में लगातार पसीना आता है.

इसकी वजह से पिंपल्स और मुंहासों की समस्या बढ़ जाती है. ऐसे में अगर आपकी स्किन ऑयली है तो स्किन को ड्राई रखना बहुत मुश्किल हो जाता है.