विधायक पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, ताजपोशी पर मचा हंगामा

इधर तीरथ सिंह रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बंशीधर भगत ने कहा है कि सारी खबरें केवल अफवाह हैं, पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं..भाजपा एमएलए धन सिंह रावत ने भी कहा है कि उत्‍तराखंड में सभी इस फैसले से खुश हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि गृह मंत्री अमित शाह ने सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत से बात की है. गृह मंत्री ने दोनों नेताओं से अपील की है कि वे नये मुख्यमंत्री के साथ सहयोग करें. भाजपा से जुड़े कुछ और वरिष्ठ नेता भी इस निर्णय से सहज नहीं हैं. कई वरिष्ठ मंत्री धामी के अधीन मंत्री बनने से खुश नहीं हैं.

सतपाल महाराज की गृह मंत्री से बातचीत हो चुकी है. इसके बाद भी वे दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. हालांकि अब शाम को शपथ में कितने पुराने मंत्री शपथ लेंगे इसपर सभी की नजर हैं. इसी वक्त सारी नाराजगी का पता चल जाएगा.

उधमसिंह नगर जिले के खटीमा से दो बार के भाजपा विधायक पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री चुना गया है जिसके बाद से भाजपा में उठापटक तेज है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सतपाल महाराज दिल्‍ली कूच कर गये हैं, उनके साथ 35 विधायक हैं जो इस्‍तीफा देने के मूड में नजर आ रहे हैं. हरक सिंह रावत भी दिल्‍ली पहुंचे हैं. इधर पुष्‍कर सिंह ने पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंट की है.