लॉन्च हुआ Oppo A16s स्मार्टफोन, जाने कीमत और फीचर

Oppo A16s की कीमत EUR 149 (लगभग 13,000 रुपये) हैं, जिसमें फोन का 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन मिलता है। यह फोन क्रिस्टल ब्लैक और पर्ल ब्लू कलर ऑप्शन में मिलता है।

जिसे फिलहाल आप नीदरलैंड में ही खरीद सकते हैं। फिलहाल, Oppo ने इसकी अंतरराष्ट्रीय उपलब्धता और कीमत संबंधी जानकारी नहीं दी है। नीदरलैंड लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले GizmoChina द्वारा रिपोर्ट की गई थी।

ओप्पो का यह फोन डुअल-सिम (Nano) और एंड्रॉयड 11 आधारित ColorOS 11.1 पर चलता है और इसमें 6.52 इंच का एचडी+ (720×1,600 पिक्सल) डिस्प्ले मौजूद है, जिसके साथ 60Hz का रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो मौजूद है। इसके अलावा, फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर से लैस है।

जिसके साथ 4 जीबी LPDDR4x रैम मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए ओप्पो ए16एस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर के साथ 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर और 2-मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर भी है।

प्रमुख चीनी इलैक्ट्रोनिक कंपनी ओप्पो (Oppo) ने अपना A सीरीज का किफायती स्मार्टफोन Oppo A16s लॉन्च कर दिया है। इस फोन को खास इसलिए माना जा रहा है क्योंकि ग्राहकों को इस स्मार्टफोन का बहुत बेसबरी से इंतजार था।

ओप्पो का यह फोन वाटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले नॉच और दो अलग कलर ऑप्शन के साथ आया है। Oppo A16s स्मार्टफोन में Triple rear camera सेटअप और AI Beautification, Dazzling Mode, और Bokeh फिल्टर जैसे प्रीलोडेड फीचर्स भी दिए गए हैं।

साथ ही इसमें कुछ ऐसे Pre-install features भी दिए गए हैं, जिनको लेकर दावा किया गया है कि यह फोन को रातभर चार्जिंग और नाइट-टाइम पावर कंसम्पशन से बचाता है।

नया ओप्पो ए16एस फोन मौजूदा Oppo A16 की तुलना में थोड़े बहुत अपग्रेड के साथ आया है, जिसमें NFC सपोर्ट मौजूद है। नए मॉडल की रैम और स्टोरेज भी मौजूदा फोन की तुलना में ज्यादा है।