भारत में लॉन्च हुई MG ZS EV 2021, जानिए कीमत से लेकर फीचर

MG ZS EV 2021 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार में ग्राहकों को 44.5 kWh HT (Hi-Tech) बैटरी पैक मिलेगा जिससे ये कार 400 किलोमीटर से 419 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी।

इस बैटरी पैक की मदद से इलेक्ट्रिक कार महज 8.5 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है। कार की मोटर 143 की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

अगर बात करें फीचर्स की तो इस कार में ग्राहकों को 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-एयरबैग सेट अप, फ्रंट ग्रिल पर ग्लो लोगो, मैसिव डुअल पेन पैनारोमिक सनरूफ, लेदर सीट्स, पावर फोल्डेबल ORVM, रेन सेंसिंग वाइपर्स, 6-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ i-SMART EV 2.0 कनेक्टेड कार फीचर्स मिलता है। इस कार को 20.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है।

 जिस तरह से भारत में डीजल पेट्रोल कारों के महंगे और किफायती, दोनों ही ऑप्शन मौजूद हैं, ठीक उसी तरह से इलेक्ट्रिक कारों में भी महंगी कारों के साथ किफायती इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शन मौजूद हैं।

अगर आप भारत में मिलने वाली एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं और आपका बजट ज्यादा नहीं है तो हम आपको मार्केट में उपलब्ध दो सबसे किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये एसयूवीज हैं MG ZS EV और Tata Nexon EV जो कम समय में ही काफी पॉपुलर हो गई हैं। हम इन दोनों इलेक्ट्रिक कारों का कम्पैरिजन करके आपको बताएंगे कि कौन सा ऑप्शन आपके लिए बेस्ट रहेगा।