लॉन्च हुआ यह सस्ता स्मार्टफोन LG Aristo 5, Xiaomi-Realme को देगा कड़ी टक्कर

LG Aristo 5 को कंपनी ने $150 (लगभग 11,300 रुपए) में लॉन्च किया गया है। डिवाइस को कंपनी ने 2GB रैम और 32GB स्टोरेज मॉडल में पेश किया है। फोन को सिल्वर कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है जो कि यूएस पर 24 महीने के कॉन्ट्रेक्ट में खरीदा जा सकेगा।

वहीं, इंडिया में डिवाइस की उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन, कंपनी की प्लानिंग है इस साल इंडिया में लोगों की मांग को देखते हुए कंपनी छह नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। आइए आगे जानते है LG Aristo 5 के बारे में सबकुछ।

दक्षिण कोरिया की कंपनी इंडिया में जल्द ही अपने सस्ते स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने जानकारी दी थी कि भारत में पिछले दो महीने में कंपनी के स्मार्टफोन की बिक्री में 9-10 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। वहीं, कंपनी ने यूएस में अपने कम कीमत वाले नए फोन LG Aristo 5 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस हैंडसेट को बजट सेगमेंट में पेश किया है।

अगर बात करें डिजाइन की तो इस बजट फोन को मोटो बेजल नॉच डिसप्ले के साथ पेश किया है। फोन में नॉच होने के बाद टॉप और बॉटम में मोटे बेजल्स से लैस हैं। इसके अलावा इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप लैंडस्केप डिजाइन में है जो कि एलईडी फ्लैश के साथ आता है। वहीं, कैमरा के बिल्कुल नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। पैनल के सबसे नीचे की तरफ एलजी लिखा हुआ है। फोन के लेफ्ट साइड में वॉल्यूम रॉकर बटन और राइट साइड में पावर बटन प्लेस है। इसे भी

फोटोग्राफी के लिए फोन में कुल तीन कैमरा दिए गए हैं, जिसमें से दो रियर औक एक फ्रंट हैं। अगर बात करें फोटोग्राफी कैमरा की तो इसमें 13-मेगापिक्सल PDAF सेंसर और 5-मेगापिक्सल सेंसर (वाइड एंगल लेंस) है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 5-मेगापिक्सल का कैमरा है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए फोन में Wi-Fi 802.11a / b / g / n / ac, 4G LTE, ब्लूटूथ v5.0, और चार्ज करने के लिए एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है। वहीं, पावर बैकअप के लिए फोन में 3,000mAh की बैटरी है। LG का दावा है कि फोन की बैटरी 10 घंटे का टॉक टाइम देती है।

परफॉर्मेंसआठ कोर(2.8 गीगाहर्ट्ज, क्वाड कोर + 1.8 गीगाहर्ट्ज, क्वाड कोर)स्नैपड्रैगन 8456 जीबी रैमडिसप्ले6.1 इंच (15.49 सेमी)563 पीपीआई, आईपीएस एलसीडीकैमरा16 एमपी + 16 एमपी डुअल प्राइमरी कैमराएलईडी फ्लैश8 एमपी फ्रंट कैमराबैटरी3000 एमएएचफास्ट चार्जिंग 3.0नॉन रिमूवेबल