नए अवतार में भारत में लांच हुई Tata Tigor Electric , जाने कीमत से लेकर फीचर

यानी वर्तमान में सेल होने वाले Tigor EV मॉडल से ड्राइविंग रेंज करीब 22 किमी ज्यादा होगी। यह इलेक्ट्रॉनिक रूप से 80 किमी प्रति घंटे की सीमित स्पीड के साथ आएगी।

 

चार्जिंग को लेकर कहा जा रहा है कि इसके एक्सटेंडेड मॉडल को 11.5 घंटों में और स्टैंडर्ड मॉडल को 8 घंटे में शून्य से 100% तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं फास्ट चार्जर के जरिए 2 घंटे में बैटरी 80% तक चार्ज हो जाएगी।

 Tata Tigor EV फेसलिफ्ट को दो वेरिएंट्स नॉर्मल (Normal) और एक्सटेंडेड (Extended) रेंज में पेश किया जा सकता है, इसमें कंपनी दो बैटरी पैक 16.2kWh और 21.5kWh का इस्तेमाल करेगी।

जिसके पावरट्रेन सिस्टम में 70V (3फेज) इंडक्शन मोटर दी जाएगी। जो 41bhp की पॉवर और 105Nm का टार्क प्रदान करने में सक्षम होगी। ड्राइविंग रेंज की बात करें तो इसका स्टैंडर्ड मॉडल 165km तक की रेंज देगा वहीं एक्सटेंडेड मॉडल सिंगल चार्ज में 213 किमी तक चलने में सक्षम होगा।

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपनी Tigor EV फेसलिफ्ट की लांचिंग को लेकर लंबे समय से चर्चा में है, इस कार को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

जिसके डिजाइन में मौजूदा मॉडल की झलक देखने को मिलती है। आइए आपको बताते हैं, इस अपकमिंग टाटा टिगोर ईवी में कंपनी क्या नए फीचर्स को शामिल कर सकती है: