भारत में लांच हुई Tata Altroz XM+, जानिए कीमत और फीचर

इस पेट्रोल कार के इंजन की बात करें तो, कंपनी ने Tata Altroz XM+ में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और दूसरे वेरिएंट में 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया है।

1.2-लीटर वाला इंजन 90 Bhp की मैक्सिमम पावर और 200 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। जबकि, 1.5-लीटर का डीजल पेट्रोल इंजन 85 बीएचपी की पावर व 114 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि, भारत में सिर्फ इसका पेट्रोल वेरिएंट ही लांच किया हैं।

वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने भी भारत में अपनी एक नई पेट्रोल कार लांच की है। इसे कंपनी ने इसे Tata Altroz XM+ वेरिएंट (मिड-स्पेक) नाम दिया है।

बताते चलें, यह कार कंपनी की काफी किफायती कारों में शुमार है। कंपनी ने इस नई कार की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 6.6 लाख रुपये रखी है। यदि आप इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो जान लें, इस वेरिएंट की डिलीवरी कंपनी दिसंबर 2020 तक शुरू कर सकती है।

कोरोना वायरस के चलते कई देशों में अब तक आर्थिक मंदी का माहौल है। इस आर्थिक मंदी का सामना भारत को भी करना पड़ रहा है। भारत के कई सेक्टर्स की कंपनियां भी आर्थिक मंदी की चपेट में आ चुकी हैं।

इन कंपनियों में सबसे ज्यादा नुकसान ऑटोमोबाइल कंपनियों को हुआ था। हालांकि, अब कंपनियों ने एक बार फिर पटरी पर आना शुरू कर दिया है और अपनी नई गाड़ियां भी लांच करनी शुरू कर दी हैं। वहीं, अब वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने भी भारत में अपनी एक नई पेट्रोल कार लांच की है।