भारत में लांच हुई Mercedes-Benz E-Class, कीमत जानकर चौक जायेंगे आप

नई ई-क्लास दो 12.3 इंच स्क्रीन यानी इंस्ट्रूमेंट पैनल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है। इसमें नई पीढ़ी के MBUX सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है जो तरह-तरह की आधुनिक गैजेटरी के साथ आता है।

जिसमें LINGUATRES वॉयस कंट्रोल सिस्टम भी मिलता है। जो ‘हे मर्सिडीज़’ कहने पर एक्टिवेट हो जाएगा। इस लग्जरी कार की की अन्य विशेषताओं में कई ड्राइविंग और सेटिंग मोड के लिए डायनामिक सिलेक्ट सिस्टम, ग्राउंड क्लीयरेंस बढ़ाने के लिए एयर सस्पेंशन, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, रियर इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल मेमोरी सीट्स, इलेक्ट्रोनिक एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, जैसे फीचर्स शामिल हैं। वहीं इसमें दो वायरलेस चार्जिंग पैड, बर्मास्टर साउंड सिस्टम, मी कनेक्ट कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं मिल जाएंगी।

 जर्मनी की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज़ बेन्ज़ ने अपनी मच अवेटेड लग्जरी सेडान कार को E-Class के फेसलिफ्ट वेरिएंट को भारत में 63.6 लाख की एक्स-शोरूम प्राइज़ के साथ लांच कर दिया है।

पहली बार साल 1995 में लॉन्च किया गया था और तब से लेकर आज तक इस कार के 46,000 के करीब यूनिट्स देश में कंपनी द्वारा बेचे जा चुके हैं। कंपनी इस कार को भारत में पहले साल के अंत में लॉन्च करने वाली थी।

लेकिन, E-Class की हाई डिमांड के चलते, मर्सिडीज-बेन्ज इंडिया ने अपनी कार को जल्दी लांच करने का निर्णय लिया। कंपनी का दावा है कि 6 सिलेंडर इंजन पावर के चलते यह कार महज 6.1 सेकेंड में 0 से 100 किमीं की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।