भारत में लांच हुई BMW 220i Sport, जाने कीमत और फीचर

कंपनी का दावा है कि ये कार महज 7.1 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसका इंजन 7 स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

इसमें चार ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं, जिसमें इको, प्रो, कम्फर्ट और स्पोर्ट शामिल हैं। इस कार में दिया गया पैडल शिफ्टर आपके ड्राइविंग एक्सपेरिएंस को और भी बेहतर बनाता है।

2 Series फैमिली का मेंबर होने के साथ ही इस कार में कंपनी ने कुछ खास स्पोर्टी फीचर्स को भी शामिल किया है। इसके फ्रंट में स्पोर्ट सीट्स के साथ एम्बीएंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ, बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्लस, परफॉर्मेंस कंट्रोल, पार्किंग एसिस्ट और रिवर्स एसिस्ट दिया गया है। इसमें 8.8 इंच के डिस्प्ले के साथ 5.1 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है।

BMW ने इस नई कार को फिलहाल इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ लॉन्च किया है, यानी निकट भविष्य में कंपनी इसकी कीमत बढ़ा सकती है। इस कार की खास बात ये है कि इसका प्रोडक्शन चेन्नई स्थित प्लांट में किया गया है।

इसमें कंपनी ने 2.0-लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 190bhp की दमदार पावर और 280Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी BMW ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई BMW 220i Sport को लॉन्च किया है। ये कंपनी की 2 सीरीज ग्रां कूपे का स्पोर्ट पेट्रोल वेरिएंट है।

आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार को किफायती लग्जरी कूपे कार माना जा रहा है। इसकी कीमत 37.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।