भारत में लॉन्च हुई Audi RS Q8, जानिए ये है फीचर

SUV का V8 इंजन 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से कंबाइंड है, जो कि हाई इफीशिएंसी के साथ मैक्सिमम परफॉर्मेंस ऑफर करता है। ऑडी की इस एसयूवी में सिलिंडर ऑन डिमांड (COD) टेक्नॉलजी दी गई है।

 

कंपनी ने लॉन्च से पहले ही कार की बुकिंग भी शुरू कर दी थी और खरीददार 15 लाख रुपए की टोकन राशि के साथ इस एसयूवी को कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट या अधिकृत डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं।

एसयूवी के डिजाइन की बात करें तो स्टैंडर्ड Q8 को नया स्टाइलिंग पैकेज मिलता है। Audi RS Q8 SUV में ऑल-वील स्टीयरिंग, RS रूफ स्पॉइलर, ऑडी का वर्चुअल कॉकपिट, सेल्फ-लॉकिंग डेफरेंशियल के साथ Quattro, स्पोर्ट एडाप्टिव एयर सस्पेंशन और पर्सनलाइज्ड ड्राइव सेटिंग्स के लिए 2RS मोड्स दिए गए हैं।

वाहन निर्माता कंपनी Audi ने भारत में अपने सबसे तेज एसयूवी Audi RS Q8 को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 2.07 करोड़ रूपए से शुरू होती है। ऑडी RS Q8 एसयूवी ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 4.0 लीटर V8 इंजन से पावर्ड है.

जो कि 2,200 और 4,500 rpm के बीच 600 PS का पावर और 800 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ऑडी के मुताबिक उसकी नई एसयूवी RS Q8 सिर्फ 3.8 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

ऑडी इस एसयूवी में डायनमिक पैकेज प्लस का विकल्प भी देती है, जिससे RS Q8 एसयूवी की टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच जाती है।