भारत में लांच हुई Apache RTR 200 4V, जाने दमदार फीचर

इन राइडिंग मोड्स में- स्पोर्ट, अर्बन और रेन शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, ये मोड मोटरसाइकिल के ड्राइविंग अनुभव को बेहतर करने में अहम भूमिका निभाएंगे।

जैसा कि नाम से पता चलता है, ‘अर्बन मोड’ मूल रूप से रोजमर्रा की सिटी राइड के लिए तैयार किया गया है। इस मोड में जहां इंजन मैक्सिमम पॉवर सप्लाइ करता है।

वहीं, ‘रेन मोड’ में, मोटरसाइकिल गीली सड़क पकड़ मजबूत कर के चलती है। इस मोड को एक्टिवेट करते ही बाइक में एबीएस (Anti Lock Breaking System) अपेक्षाकृत तेज प्रतिक्रिया देने के लिए ट्रिगर हो जाता है।

और स्पोर्ट्स मोड में बाइक का इंजन इस तरह से अधिकतम शक्ति देता है कि बाइक का एक्सिलरेशन बढ़ सके। इस मोड में बाइक का एबीएस भी उसी तरह से सपोर्ट करने लगता है कि शार्प कट पर राइडर के फिसलने की संभावना न्यूनतम हो जाए।

टीवीएस की इस पेशकश के साथ सेगमेंट में पहली बार राइडिंग मोड्स के विकल्प मिलते हैं। इससे पहले सिर्फ महंगी स्पोर्ट्स बाइक में ही ड्राइविंग मोड्स का विकल्प मिलता था।

देश की प्रमुख दो-पहिया निर्माता कंपनी TVS मोटर्स ने शुक्रवार को उन युवाओं को बड़ी सौगात दी है जो 200 सीसी क्षमता की स्पोर्ट्स बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं। TVS ने भारत में लोकप्रिय स्पोर्ट्स बाइक अपाचे आरटीआर का 200 4वी (Apache RTR 200 4V) मॉडल लॉन्च कर दिया है।