शानदार फीचर के साथ लांच हुई इलेक्ट्रिक Fiat 500, जाने कीमत से लेकर फीचर

 फिलहाल इस कार को अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के लिए पेश किया गया है। लेकिन यह भारत में फिएट के ब्रांड को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है। जैसा कि हम जानते हैं, कि एफसीए भारत में केवल जीप ब्रांड के वाहनों की पेशकश पर ध्यान केंद्रित कर रही है, लेकिन इस बात से भी नकरा नहीं जा सकता कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग और उत्पादन बुनियादी ढांचे का विकास भारत में अभी नहीं है।

 Fiat 500 इलेक्ट्रिक कार में 42kwh लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। जो 116 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करती है। स्पीड की बात करें तो यह कार महज 9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

वहीं इसकी टॉप स्पीड 150kmph पर सीमित है। Fiat 500 को 48 किमी तक की रेंज प्राप्त करने के लिए केवल पांच मिनट की चार्जिंग की आवश्यकता होती है.

जबकि इसकी बैटरी को केवल 35 मिनट में 80 प्रतिशत क्षमता तक चार्ज किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है, कि Fiat 500 सिंगल चार्ज में 320 तक चलती है। वहीं यह शहरी चक्र पर 400 किमी से से ज्यादा रेंज देने में सक्षम है।

भारत में लॉन्च की अफवाह के साथ ब्रिटेन में नई ऑल इलेक्ट्रिक Fiat 500 को लॉन्च किया गया है, जो ग्राहक को ड्राइविंग रेंज की चिंता से बेफ्रिक रखता है।

बता दें, इस इलेक्ट्रिक कार मे मोबाइल फोन की तरह एक लॉ बैटरी मोड़ दिया गया है, जो लगभग 48km की सीमित ड्राइविंग रेंज रहने पर अपने आप पावर सेविंग मोड़ का चयन कर लेती है।